HOLI 2020 : होली की रात है बहुत खास, इस रात को किए गए उपाय देते हैं शुभ फल |

दिवाली की तरह होली भी एक बड़ा त्योहार है। इस बार होली पर काफी शुभ संयोग बन रहे हैं, जो सालों पहले बने थे। ज्योतिष में होली की रात का विशेष महत्व है, क्योंकि इस रात में किए गए उपायों और शुभ काम करने से बहुत ही जल्दी शुभ फल प्राप्त होते हैं। इस साल 9 मार्च, सोमवार को होलिका दहन होगा और 10 मार्च, मंगलवार को होली खेली जाएगी।

इस बार होली पर गजकेसरी योग है। इसके अलावा ध्वज योग भी रहेगा जो सभी राशि के लोगों के बहुत ही शुभ होगा। इस योग के कारण होलिका दहन पर विभिन्न राशि के लोगों को कई तरह की परेशानियों से मुक्ति मिलेगी।

KRISHNASTROSOLUTIONS

यही नहीं इस योग से रोगों का नाश होगा और धन संपत्ति में वृद्धि भी होगी। इस होलीपर ग्रहों का योग भी अच्छा फल देने वाला है। होली पर शुक्र मेष राशि, मंगल और केतु धनु, राहु मिथुन, सूर्य और बुध कुंभ और चंद्र सिंह राशि में रहेगा। ग्रहों के इन योगों में होली आने से यह शुभ फल देने वाली रहेगी।

कहा जाता है कि होली पर पीली सरसों के जरिए मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है। इसके लिए होलिका दहन पर पीली सरसों से हवन करें। ऐसा कहा जाता है कि इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में धन संपत्ति और भंडारे भरती हैं। इसके लिए दोपहर में होलिका दहन की पूजा करने जाएं और शाम को होलिका दहन के समय सरसों के कुछ दानें समर्पित कर दें।ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

KRISHNASTROSOLUTIONS

होली पर किए जाने वाले कुछ खास उपाय:

  • होली के दिन मां काली के सामने 7 गोमती चक्र, 7 कौड़ियां और 7 काली गुंजा रखें अपने ऊपर से 7 बार वार कर मां काली का स्मरण करते हुए जलती होली में डाल दें। इससे हर तरह की नजर से आपको मुक्ति मिलेगी।
  • होली पर सुबह जल्दी उठें और स्नान आदि के बाद किसी शिव मंदिर जाएं। एक पान पर साबूत सुपारी और हल्दी की गांठ रखकर शिवजी को चढ़ाएं। शाम को शिवलिंग के पास दीपक जलाएं।
  • अगर किसी पर बुरी नजर का असर हो तो उसके ऊपर से 7 बार नारियल घूमाकर होलिका दहन में डाल दें।
  • होली के दिन सुबह 1 साबूत पान पर साबूत सुपारी एवं हल्दी की गांठ शिवलिंग पर चढ़ाएं तथा पीछे पलटे बगैर अपने घर आ जाएं। यही प्रयोग अगले दिन भी करें। जल्दी ही आपके विवाह के योग बन सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए सम्पर्क करे :9810527992 ,9821314408