लोहड़ी 2020 : लोहड़ी के दिन अपनी – अपनी राशि अनुसार करे यह दिव्य उपाय |

लोहड़ी का त्योहार हर साल उत्तर भारत में 13 जनवरी को मनाया जाता है। पंजाब, हरियाणा और हिमाचल में मकर संक्रांति से पहले की शाम को लोहड़ी का त्योहार नई फसल के उत्सव के रूप में मनाया जाता है। पंजाब में नववधू और बच्चे की पहली लोहड़ी बहुत खास मानी जाती है। लोहड़ी की रात खुली जगह पर लड़कियों में पवित्र अग्नि लगाते हैं और परिवार व आस-पड़ोस के लोग लोकगीत गाते हुए नए धान के लावे के साथ खील, मक्का, गुड़, रेवड़ी, मूंगफली आदि उस पवित्र अग्नि को अर्पित कर परिक्रमा करते हैं।

krishnastrosolutions

आइए आपको बताते हैं कि लोहड़ी की पवित्र अग्नि में कौन सी खास सामग्री डालने से आपका भाग्योदय होगामेष राशि वाले अग्नि में क्या डालें:

मेष राशि:

मेष राशि वाले लोग शाम के समय अग्नि में एक जोड़ा लोंग एक बताशा और तिल अपने माथे से स्पर्श करते हुए अपने दाएं हाथ से डालें. ईश्वर से अपने उत्तम स्वास्थ्य की कामना करें.

वृषभ राशि :

वृषभ राशि वाले लोग शाम के समय लोहड़ी अपने परिवार के साथ मनाये एक मुट्ठी साबुत चावल और एक मुट्ठी मिश्री अपने दाएं हाथ से अग्नि में डालें. अपने घर में अन्न और धन की प्रार्थना करें.

मिथुन राशि :

मिथुन राशि वाले अपने भाई-बहनों के साथ लोहड़ी का पर्व मनाएं. एक मुट्ठी साबुत मूंग और गेहूं अपने दाएं हाथ से अग्नि में डालें अपने परिवार की कुशलता की ईश्वर से प्रार्थना करें.

कर्क राशि:

कर्क राशि वाले लोग अपने माता-पिता के साथ लोहड़ी मनाएं. एक मुट्ठी चावल एक मुट्ठी खील-बताशे के साथ अग्नि में छोड़ें ऐसा करने से परिवार में प्यार बना रहेगा.

krishnastrosolutions

सिंह राशि :

सिंह राशि वाले लोग अपने पिता के चरण छूकर लोहड़ी मनाएं. एक मुट्ठी साबुत गेहूं-खील बताशे के साथ अपने दाएं हाथ से अग्नि में डालें और अग्नि की परिक्रमा करें. घर की कलह क्लेश खत्म होने की प्रार्थना करें|

कन्या राशि :

कन्या राशि वाले लोग अपने भाई भाभी के साथ लोहड़ी का पर्व मनाएं. एक मुट्ठी मूंगफली दो लौंग और बताशे के साथ अग्नि में डालें व्यापार में वृद्धि की प्रार्थना करें.

तुला राशि :

तुला राशि वाले लोग एक मुट्ठी ज्वार दो लौंग और दो बताशे अपने दाएं हाथ से अग्नि में डालें. अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य की कामना करें.

वृश्चिक राशि :

वृश्चिक राशि वाले लोग एक मुट्ठी मूंगफली एक मुट्ठी रेवड़ी दो लौंग के साथ अपने दाएं हाथ से अग्नि में डालें. अपने परिवार की टेंशन खत्म होने की प्रार्थना करें.

krishnastrosolutions

धनु राशि :

धनु राशि वाले लोग एक मुट्ठी चने की दाल एक हल्दी की गांठ और दो लौंग एक बताशे के साथ अपने दाएं हाथ से अग्नि में डालें. अपने ऑफिस में हो रही टेंशन को दूर होने की प्रार्थना करें.

मकर राशि :

मकर राशि वाले लोग एक मुट्ठी काली सरसों और दो लौंग एक जायफल के साथ अपने दाएं हाथ से अग्नि में डालें. अपने व्यापारिक स्थल पर हो रही परेशानी खत्म होने की प्रार्थना करें.

कुम्भ राशि :

कुंभ राशि वाले लोग एक मुट्ठी काला चना दो लौंग और दो बताशे अपने दाएं हाथ से अग्नि में डालें. अपनी नौकरी में हो रही परेशानी खत्म होने की प्रार्थना करें.

krishnastrosolutions

मीन राशि :

मीन राशि वाले लोग एक मुट्ठी पीली सरसों तीन पत्ती केसर की और 3 गांठ साबुत हल्दी एक मुट्ठी रेवड़ी के साथ सारी सामग्री परिवार का हाथ लगाकर अग्नि में डालें. व्यापार नौकरी और स्वास्थ्य की प्रार्थना करें.

अधिक जानकारी के लिए सम्पर्क करे :9810527992 ,9821314408