आज से शनिदेव चलेंगे सीधी चाल, कई राशि वालों के लिए शुभ संकेत |

पृथ्वीलोक के दंडाधिकारी शनिदेव 18 सितंबर को दोपहर 2:15 पर मार्गी हो रहे हैं, इनके मार्गी होते ही पृथ्वी पर हो रही प्राकृतिक आपदाओं में कमी आएगी। मकर और कुंभ राशि के स्वामी शनि तुला राशि में उच्च के होते हैं।शनि महाराज 30 अप्रैल को सुबह 6:20 पर वक्री हुए थे। इनका वक्री मार्गी होना फलित ज्योतिष के साथ-साथ मेदिनी ज्योतिष के लिए भी बड़ी घटना है क्योंकि, वक्री शनि जातकों के जीवन में भारी उतार-चढ़ाव लाते हैं किंतु मार्गी होने पर इनके अशुभ प्रभाव में कुछ कमी आ जाती है और दृष्टि भी अपेक्षाकृत शीतल हो जाती है। शनिदेव 26 जनवरी 2020 को मार्गी अवस्था में ही अपनी स्वयं की राशि मकर में प्रवेश करेंगे। सभी 12 राशियों पर इनके मार्गी होने का कैसा प्रभाव रहेगा इसका ज्योतिषीय विश्लेषण करते हैं।

krishnastrosolutions

मेष राशि:

भाग्य भाव में वक्री शनि कार्य क्षेत्र में आई हुई शिथिलता में तेजी लाएंगे। सरकारी विभागों में रुके हुए कार्यों का निपटारा तीव्र गति से होगा। देश-विदेश की यात्राओं का पूरा आनंद मिलेगा।

वृषभ राशि:

वृषभ राशि वालों के लिए अष्टम शनि की शुभता में कुछ कमी लाएंगे। अतः स्वास्थ्य पर पड़ने वाला विपरीत प्रभाव कम पड़ेगा। फिर भी कार्य क्षेत्र में अपने उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध रखें।

मिथुन राशि:

मिथुन राशि वालों के लिए सप्तम शनि शादी-विवाह के दायित्व की पूर्ति तो कराएंगे ही व्यापार के क्षेत्र में भी कुछ बेहतर करने का योग बनाएंगे। इस अवधि के मध्य साझा व्यापार से बचें।

 

कर्क राशि:

कर्क राशि वालों के शनि का शत्रु भाव में जाना ऋण, रोग और शत्रुओं से मुक्ति दिलाएगा। किंतु स्वास्थ्य की दृष्टि से माता-पिता का विशेष ध्यान रखें। अपनी कार्य योजनाएं गुप्त रखें। शत्रुओं से बचें।

krishnastrosolutions

सिंह राशि:

पंचम भाव में शनिदेव का जाना संतान संबंधी थोड़ी सी चिंता बढ़ाएगा। किंतु शिक्षा प्रतियोगिता में अपेक्षाकृत बेहतर लाभ देगा। इस अवधि के मध्य अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। अति विश्वास से बचें।

कन्या राशि:

कन्या राशि वालों के लिए शनि का मार्गी होना मिलाजुला फल देगा। मानसिक परेशानी तो रहेगी, किंतु मकान-वाहन के क्रय का योग भी बनेगा। सामान चोरी होने से बचाएं यात्रा सावधानीपूर्वक करें।

तुला राशि:

तुला राशि वालों के लिए शनिदेव का पराक्रम भाव में मार्गी होना अति शुभ फलदाई रहेगा। आपके द्वारा लिए गए निर्णय एवं किए गए कार्यों की सराहना होगी किंतु पारिवारिक मतभेद न पैदा होने दें।

krishnastrosolutions

वृश्चिक राशि:

वृश्चिक राशि वालों के लिए धनभाव में मार्गी शनि आकस्मिक धन प्राप्ति के योग बनाएंगे किंतु घरेलू उलझनों से मानसिक संतुलन प्रभावित होगा। अतः सावधान रहें और अंतिम निर्णय भी गोपनीय रखें।

 

धनु राशि:

धनु राशि वालों के लिए मार्गी शनि अपेक्षाकृत बेहतर परिणाम देंगे। आप के प्रभाव में वृद्धि होगी केंद्र अथवा राज्य सरकार के प्रमुख प्रतिष्ठानों में कोई भी काम करना चाहें तो परिणाम बेहतर रहेगा।

krishnastrosolutions

मकर राशि:

मकर राशि वालों के लिए बारहवें भाव में शनि अधिक खर्च और भागदौड़ से कुछ परेशानी ला सकते हैं। बेहतर रहेगा कि आप व्यर्थ की भागदौड़ और अधिक खर्च से बचें ताकि आर्थिक तंगी का सामना ना करना पड़े।

कुंभ राशि:

कुंभ राशि वालों के लिए शनि का मार्गी होना कार्य व्यापार के क्षेत्र में अच्छे लाभ देगा किंतु बड़े भाइयों से मनमुटाव रहेगा। इसे बढ़ने ना दें कोर्ट कचहरी के मामले आपस में सुलझा लें तो बेहतर रहेगा।

मीन राशि:

मीन राशि वालों के लिए दशम भाव में शनि माता-पिता से दूर रख सकते हैं। कुछ आपसी विवाद भी हो सकते हैं जिससे मानसिक पीड़ा बढ़ेगी किंतु हताश ना हो कार्य की दृष्टि से समय अपेक्षाकृत बेहतर रहेगा।

 

अधिक जानकारी के लिए सम्पर्क करे :9810527992 ,9821314408